Breaking News

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं हिमेश रेशमिया

हिमेश रेशमिया बॉलीवुड में एक भारतीय प्लेबैक सिंगर, म्यूजिक डायरेक्टर, गीतकार, निर्माता और अभिनेता हैं. उन्होंने 1998 में फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में अपना करियर शुरू किया और 2007 में फिल्म ‘आप का सुरूर’ से अपने अभिनय की शुरुआत की. जिसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा हैं.

हिमेश ने झलक दिखला जा, आशिक बनाया आपने जैसे कई ब्लाकबास्टर गाने गाए हैं. हालाँकि बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि वह कभी भी सिंगर नहीं बनना चाहते थे लेकिन उनके पिता चाहते थे कि हिमेश एक सिंगर बने. अपने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए हिमेश ने कड़ी मेहनत की और आज वह देश के सबसे सफल सिंगरो में से एक हैं.

हिमेश रेशमिया का जन्म गुजराती संगीतकार विपिन रेशमिया और मधु रेशमिया के घर 23 जुलाई 1973 को हुआ था. हिमेश ने 21 साल की उम्र में कोमल से शादी की और उनका एक बेटा है, जिसका नाम स्वयं है. 12 सितंबर 2016 हिमेश ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था. जिसके बाद उन्होंने 11 मई 2018 को अभिनेत्री सोनिया कपूर से दूसरी शादी की.

हिमेश रेशमिया की कुल अनुमानित संपत्ति 10 मिलियन अमरीकी डालर है जो भारतीय करेंसी में लगभग 73 करोड़ भारतीय है. उनकी अधिकांश कमाई स्टेज परफॉरमेंस और ब्रांड एंडोर्समेंट, म्यूजिक प्रोडक्शन से आती है. साथ ही उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे अधिक फीस लेने वाले सिंगर में शामिल किया जाता हैं.

हिमेश अपनी पत्नी के साथ मुंबई में रहते है और उसने हाल ही में 10 करोड़ का एक आलीशान घर भी ख़रीदा हैं. सिंगर का मुंबई में अपना संगीत स्टूडियो भी है. हिमेश कार के बड़े शौकीन हैं, उनके कलेक्शन में कुछ कारें हैं जिनमें 1.22 करोड़ रुपये की बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज शामिल है.

एक संगीतकार के रूप में, हिमेश को 2 करोड़ रुपये मिलते हैं और एक अभिनेता के रूप प्रति फिल्म उन्हें लगभग 3 से 5 करोड़ लेते हैं. इसके आलावा वह एक गाने के लिए 15 से 20 लाख की मोटी फीस लेते हैं.

About Editorial Team

Check Also

Kapil Sharma ने पुरानी टीम के साथ शेयर की ‘नई शुरुआत’ की तस्वीर, जल्दी ऑन एयर होगा ‘The Kapil Sharma Show’

Kapil Sharma shares photos with The Kapil Sharma Show co-stars: कपिल शर्मा ने हाल ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *